श्री गोपाल कृष्णा की प्रोफाइल

श्री गोपाल कृष्ण 1983 से भारतीय प्रशासनिक सेवा के सदस्य हैं। वह भौतिकी में मास्टर डिग्री के साथ विज्ञान स्नातक हैं, और बाद में यूनिवर्सिटी ऑफ एक्सेटर, यूके से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री पूरी की। अपने कैरियर के 35 वर्षों की सेवा के दौरान  अपने बंगाल राज्य और साथ ही भारत सरकार, तथा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय, दोनों में, सरकार के उच्चतम स्तर पर नीतिगत मुद्दों के संबंध में उनका एक प्रभावशाली युक्तिपूर्ण दृष्टिकोण रहा है।

प्रोफाइल

वह लोक प्रशासन, संसाधन प्रबंधन, विदेशी निवेश नीति, संवर्धन और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग, औद्योगिक निवेश नीति और संवर्धन तथा अवसंरचना के विकास विषयों से घनिष्ठ रूप से जुड़े रहे हैं। उनके पास प्रत्यक्ष अनुभव है और उन्होने मजबूत व्यापार एवं वाणिज्यिक दृष्टिकोण के साथ, सरकारी, पीपीपी और निजी क्षेत्र की  मेगा, वृहद, और छोटी अवसंरचना परियोजनाएं तैयार करने, उनके वित्तपोषण और कार्यान्वयन में विभागों का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है

इस समय, श्री कृष्णा भारत सरकार के पोत परिवहन मंत्रालय में सचिव के रूप में कार्यरत हैं। उनके मुख्य उत्तरदायित्वों में पत्तन, पोत निर्माण, अंतर्देशीय जलमार्ग और समुद्री रूपान्तरण के संबंध में उनके विकास से संबंधित कार्य  शामिल हैं।

श्री कृष्णा एक उत्साही खिलाड़ी हैं और वे नेशनल एज ग्रुप एक्वेटिक चैंपियनशिप और दिल्ली स्टेट एक्वेटिक चैंपियनशिप में पुरस्कार जीतने वाले राष्ट्रीय स्तर के तैराक रहे हैं । उन्होंने विभिन्न नेशन एक्वेटिक चैंपियनशिपों  में दिल्ली राज्य की टीम का, अंतर विश्वविद्यालय चैंपियनशिपों में दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम का प्रतिनिधित्व किया और नेशनल एज ग्रुप चैंपियनशिप में दिल्ली राज्य वाटर पोलो टीम की कप्तानी की।